Olymp Trade के साथ व्यापार करते समय DeMark Oscillator के एडवांटेज का उपयोग कैसे करें

 Olymp Trade के साथ व्यापार करते समय DeMark Oscillator के एडवांटेज का उपयोग कैसे करें
ओलम्पिक ट्रेड अपने ग्राहकों को उनके प्लेटफ़ॉर्म पर विभिन्न व्यापारिक उपकरणों की एक विशाल विविधता प्रदान करता है। सबसे अनूठे में से एक डीमार्क ऑस्किलेटर है, जो व्यापारियों को यह पहचानने में मदद करता है कि बाज़ार कब ओवरब्रिज, ओवरसोल्ड, नए ट्रेंड की शुरुआत कर रहा है, और / या ट्रेंड रिवर्सल का अनुभव कर रहा है।

डेमार्क ऑस्किलेटर क्या है?

DeMark थरथरानवाला एक सही नवाचारों और व्यापार के अग्रणी, थॉमस DeMark द्वारा बनाया गया था। DeMark बाजार की प्रवृत्तियों के विश्लेषण के लिए कई प्रणालियों और रणनीतियों के लिए ज़िम्मेदार है, ताकि समझ विकसित हो सके कि रुझान कहाँ विकसित हो रहे थे और कब उलटफेर होंगे।

कई प्रमुख व्यापारिक घरानों और उनके द्वारा विकसित किए गए विश्लेषणात्मक उपकरणों के बाद उनके विश्लेषण की मांग की गई थी। इनमें से कई उपकरण गुप्त हैं या अधिग्रहण करने के लिए बेहद महंगे हैं, लेकिन उनके कई तरीके आज व्यापक रूप से मुफ्त में उपलब्ध हैं जैसे कि टॉम डेमार्क संकेतक (डीमार्क ऑसिलेटर), जो मुफ्त में ओलंपिक व्यापार ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

अन्य तकनीकों और रणनीतियों जैसे टीडी अनुक्रमिक संकेतक, डेमार्क पिवेट पॉइंट कैलकुलेटर, और डेमार्क ट्रेंडलाइन इंडिकेटरविस्तृत विश्लेषण कौशल विकसित करने के इच्छुक व्यापारियों के लिए आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध हैं।

DeMark संकेतक व्यापारियों को अपनी लाभप्रदता को अधिकतम करने के लिए बाजार में सबसे अच्छी प्रविष्टि और निकास बिंदु निर्धारित करने में मदद करता है। पिछले टाइमफ्रेम से डेटा लेने से, संकेतक दिखाता है कि जब बाजार ओवरबाइट हो रहे हैं और रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) जैसे अन्य ऑसिलेटर्स के समान हैं, लेकिन विभिन्न गणनाओं के साथ।

डेमार्क ऑस्किलेटर ओलंपिक व्यापार में कैसे काम करता है?

DeMark Oscillator को 0 और 1. के बीच मानों के एक सेट द्वारा प्रदर्शित किया जाता है। सूचक का आधार बिंदु .5 (केंद्र) और .7 है। और संकेतक सूचक बिंदुओं पर .7 जहां बाज़ार ओवरसोल्ड (.3) या ओवरबर्ड हो सकता है। (.7)।
Olymp Tradeके साथ व्यापार करते समय DeMark Oscillator के एडवांटेज का उपयोग कैसे करें
इन मूल्यों को निर्धारित करने का सूत्र डिफ़ॉल्ट रूप से पूर्ववर्ती 14 अवधियों पर आधारित है, लेकिन व्यापारी की इच्छा होने पर उसे विस्तारित या अनुबंधित किया जा सकता है।

संकेतक में आमतौर पर कोई चौरसाई नहीं होती है, लेकिन ओलंपिक व्यापार मॉडल चार्ट को सुचारू करने के लिए सरल चलती औसत का उपयोग करता है। इसके अतिरिक्त, संकेतक को एक लाइन या हिस्टोग्राम के रूप में प्रदर्शित किया जा सकता है।
Olymp Tradeके साथ व्यापार करते समय DeMark Oscillator के एडवांटेज का उपयोग कैसे करें
संकेतक पिछले अवधियों के समापन स्तरों की गणना नहीं करता है। यह उन अवधि के भीतर उच्चतम और निम्नतम व्यापारिक बिंदुओं का उपयोग करता है। यहां बताया गया है कि यह कीमतों का मूल्यांकन कैसे करता है और दो ट्रेडिंग अवधि की तुलना करते समय एक मूल्य बनाता है:

मीटर

  1. यदि नई ट्रेडिंग उच्च पिछली अवधि से अधिक है, तो दो कीमतों के बीच अंतर दिया गया है।
  2. यदि नई ट्रेडिंग उच्च पिछली अवधि की तुलना में कम है, तो 0 का मान दिया जाता है।
  3. यह पिछले 14 अवधियों (मानक सेटिंग में) में से प्रत्येक के लिए किया जाता है।
  4. परिणाम 14 अवधियों के लिए एक अधिकतम औसत है और कैलकुलेटर को एक अंश देता है।

भाजक

  1. यदि नया ट्रेडिंग कम पिछली अवधि से कम है, तो दो कीमतों के बीच अंतर दिया गया है।
  2. यदि नया ट्रेडिंग कम पिछली अवधि से अधिक है, तो 0 का मान दिया जाता है।
  3. यह पिछले 14 अवधियों (मानक सेटिंग में) में से प्रत्येक के लिए किया जाता है।
  4. परिणाम 14 अवधि के लिए एक न्यूनतम औसत है और यह संख्या हमारे हर को देने के लिए अधिकतम औसत में जोड़ा जाता है।


गणना

  1. अंश को 0 और 1 के बीच मान देने के लिए भाजक द्वारा विभाजित किया जाता है।


सूत्र

DeMarker संकेतक = औसत अधिकतम मान (औसत मूल्य + औसत अधिकतम मान)

सौभाग्य से, सूचक व्यापारी के लिए सभी गणना करता है, जो प्रक्रिया को सरल करता है।

ओलंपिक व्यापार के साथ व्यापार करते समय डीमार्क ऑसिलेटर का उपयोग कैसे करें?

DeMark थरथरानवाला तेजी से आगे बढ़ने वाले बाजार में और अन्य संकेतकों के साथ संयोजन में सबसे प्रभावी है। व्यापारियों को सलाह दी जाती है कि वे ट्रेंड रिवर्सल पिवट पॉइंट्स को निर्धारित करने के लिए या नए ट्रेंड की पहचान करने में इसका उपयोग करें।

जब ओलंपिक व्यापार मंच के निश्चित समय या विदेशी मुद्रा पक्ष पर दिन व्यापार, नीचे संकेतक पर अंक के लिए देखो। जब संकेतक इन बिंदुओं को पार करता है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि किसी स्थिति में प्रवेश या निकास बिंदु सबसे अच्छा है।
Olymp Tradeके साथ व्यापार करते समय DeMark Oscillator के एडवांटेज का उपयोग कैसे करें
ऊपर स्क्रीनशॉट में, DeMarker संकेतक के पास लाल तीर व्यापारियों के लिए प्रवेश के बिंदु दिखाते हैं क्योंकि वे सूचक के ग्रे क्षेत्र में ऊपर की ओर नीचे और नीचे की ओर संकेत करते हैं। मूल्य चार्ट पर दिए गए तीर दिखाते हैं कि कुछ ही समय बाद डीमार्क ऑसिलेटर ने हमें खरीदें और बेचने के प्रवेश बिंदु प्रदान किए।

इसके विपरीत, संकेतक ने हमें हमारे पदों के लिए उचित निकास समय भी प्रदान किया। जैसा कि नीचे दिखाया गया है, लाल तीर दिखाते हैं कि संकेतक ने दिखाया है कि कीमत अत्यधिक और ओवरसोल्ड क्षेत्र की ओर बढ़ रही थी, जिससे हमें पदों को लाभप्रद रूप से बंद करने की अनुमति मिली।
Olymp Tradeके साथ व्यापार करते समय DeMark Oscillator के एडवांटेज का उपयोग कैसे करें

एक टूल टूलबॉक्स नहीं बनाता है

हालांकि DeMarker Oscillator एक मूल्यवान उपकरण है, यह सही नहीं है। व्यापारिक निर्णय लेते समय इसका उपयोग RSI, CCI, विलियम्स% और अन्य उपकरणों के साथ संयोजन के रूप में किया जाता है। इसे एक रणनीति में शामिल करना सीखना अत्यधिक अनुशंसित है।

बेशक, कोई "सर्वश्रेष्ठ" रणनीति या उपकरण नहीं है, लेकिन फाइबोनैचि पिवट पॉइंट्स, कैमरिला पिवट पॉइंट्स और डीमार्क एनालिसिस जैसी रणनीतियों के हिस्से के रूप में डीमार्क ऑस्किलेटर का उपयोग करते हुए, व्यापारी अपने बाजार समय में सुधार करते हुए नुकसान के जोखिम को कम कर सकते हैं।
Thank you for rating.
एक टिप्पणी का जवाब दें उत्तर रद्द करे
अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!

एक टिप्पणी छोड़ें

अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!